दिल्ली में सोमवार से एक बार फिर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जोर शोर से चल पड़ी है और सोमवार से ही इस टीकाकरण की प्रक्रिया में युवाओं के अंदर अलग तरह का उत्साह देखने को मिल रहा है। आज यानि मंगलवार के दिन भी यह उत्साह बरकरार है और दिल्ली में युवाओं का बड़ा वर्ग वैक्सीनेशन के लिए लंबी कतार लगाकर खड़े हुए हैं। जिससे कोरोना टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ ली है। 

बता दें कि सोमवार तक 76 स्कूलों के साथ साथ 301 केंद्रों पर युवाओं का कोविड टीकाकरण किया गया है। आज भी 18-45 उम्र के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी लाइनों में खड़े नजर आ रहे हैं। दिल्ली के नंद नगरी कोविड सेन्टर पर भी लोग लंबी कतारो में लगे हुए हैं और वैक्सीनेशन के लिए अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। 

इसी बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विनोद नगर के सरकारी स्कूल का निरीक्षण किया जिसे कोविड टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। मनीष सिसोदिया ने दवाईयों, टीकों की संख्या के अनुपात में उपलब्धता सुनिश्चित की और पूरे केंद्र का दौरा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार टीके की कमी को पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रही है और 18-45 उम्र के लोगों का टीकाकरण सुचारु रूप से किया जा रहा है। सिसोदिया ने बताया कि इन केंद्रों में 45 हज़ार लोगों को टीका दिया जाएगा और दिल्ली के पास 4.5 लाख डोज़ उपलब्ध है। अभी केंद्र सरकार व अन्य जगहों से वैक्सीन आनी है, जिससे दिल्ली में वैक्सीनेशन की रफ़्तार निश्चित रूप से तेज़ होगी।