क्या नई दिल्ली में लग जायेगा लॉकडाउन? जानिए इसपर दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा।

कोविड के बढ़ते केसेस के चलते 9 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल द्वारा कर्फ्यू का एलान किया जा चुका है। जो रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहने वाला है। लेकिन कर्फ्यू के बाद भी राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस बेकाबू हो रहे है। इसी बीच दिल्ली की जनता को सम्पूर्ण लॉकडाउन का भी डर सताने लगा है। लोगो का कहना है कि सरकार कहीं आपातकाल लॉकडाउन ना लगा दें। इसलिए दिल्ली की जनता थोड़ी डरी हुई हैं। इस पर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन कुछ पाबंदियो की ज़रूरत है। जिसकी सूचना बहुत जल्द दे दी जाएगी। इसके बाद उन्होंने कहा हम कोविड से लड़ने के लिए तैयार हैं और उन्होंने दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल LNJP का सिस्टम भी देखा । 

वैक्सीनशन को लेकर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि आज की तारीख़ में हमारे पास 7-10 दिन की वैक्सीन है और शर्तें बहुत कठोर हैं जैसे 45 साल से कम उम्र के व्यक्ति इसे नही लगा सकते। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यह शर्ते हटा देनी चाहिए और बड़े पैमाने पर वैक्सीनशन ड्राइव करनी चाहिए। 

आम आदमी के साथ-साथ दिल्ली के मजदूर व कामगारों को लॉकडाउन का डर ज़्यादा सता रहा है। नाइट कर्फ्यू के कारण कामगार एक बार फिर राजधानी दिल्ली से अपने गांव पलायन करने की सोच रहे हैं, हालांकि उनका कहना है कि अगर लॉकडाउन का एलान होता है तो, वह तुरंत अपने गांव चले जाएंगे।