WhatsApp एप्लीकेशन मैसेंजर की दुनिया में सबसे मज़बूत पकड़ बनाए हुआ है। आए दिन व्हाट्सएप अपनी पॉलिसीज़ को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। लेकिन इस बार व्हाट्सएप अपने नए फीचर को लेकर चर्चा में है। दरअसल यह मैसेंजर एप अपने डिसअपीयरिंग मैसेज में कुछ नए फीचर्स जोड़ने जा रहा है। इसकी जानकारी व्हाट्सएप के फीचर पर नज़र आने वाले WABetaInfo ने दी है। हालांकि व्हाट्सएप ने भी इसके संकेत काफ़ी दिन पहले दे दिए थे।

Disappearing messages फिचर को तो आप जानते ही होंगे। यह telegram के disappearing messages फिचर जैसा ही है। इसमें WhatsApp यूजर्स को चैट ओपन करके कांटेक्ट के नाम या नंबर पर क्लिक करना होता है। जिसके बाद disappearing messages का ऑप्शन शो होता है, जिसे क्लिक करके एक्टिवेट किया जा सकता है। एक्टिवेट करने के बाद यूजर्स के सेंड किए मैसेजेस 7 दिन में ऑटोमेटिक डिलीट हो जाते हैं। इसे Facebook स्वामित्व कंपनी WhatsApp ने पिछले साल ही लांच किया था। 

अब ख़बर आ रही है कि कंपनी इस फीचर में और भी लिमिटेड टाइम फ्रेम जोड़ने जा रही है। इसका मतलब है कि जो मैसेजेस 7 दिन में ऑटोमेटिक डिलीट हो जाते हैं, अब उसका टाइम पीरियड घटाकर 24 घंटे होने वाला है। WABetaInfo के अनुसार disappearing messages के नए फीचर व्हाट्सएप के नए वर्जन में देखने को मिलेंगे। जिसको एक्टिवेट करने के बाद मैसेजेस 24 घंटे में गायब हो जाएंगे। फिलहाल इस फीचर को व्हाट्सएप iso वर्जन पर ही देखा गया है। इसको लेकर WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है और यह कंफर्म किया है कि जल्द ही यह फीचर व्हाट्सएप के दोनों वर्जन पर आ जाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप का यह नया लिमिटेड टाइम फीचर यूजर्स के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा क्योंकि यूजर्स के पास 7 दिन और 24 घंटे में मैसेज डिसअपीयर्ड करने का ऑप्शन रहेगा।