पूरे देश में लोग गर्मी से पीड़ित हैं। मध्य और उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। IMD के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ पश्चिम हिमालय के क्षेत्र में उत्पन्न हो रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ 14 से 17 अप्रैल तक रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 से 5 दिनों तक मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

इस दौरान हवाओं की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटा होगी। झारखंड में भी अगले दो दिनों में बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही दक्षिण में स्थित तमिलनाडु, केरल, माहे और कर्नाटक के तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है। वहीं 14 और 15 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना हैं।

दिल्लीवासी 16 अप्रैल से गर्मी से राहत पा सकते हैं दिल्लीवासियों को 16 अप्रैल के बाद गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले सप्ताह 16 अप्रैल को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 12 से 16 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, बिहार की राजधानी पटना में 14 तारीख को बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि गर्मी से जूझ रहे लोगों को यहाँ बारिश से थोड़ी राहत मिलेगी। जालंधर के लोगों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत जालंधर में रविवार को तेज धूप थी, जिससे निश्चित रूप से तापमान में वृद्धि हुई थी। सोमवार यानी आज से लेकर अगले हफ्ते तक गर्म रहेगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा दिए गए हैं।