उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (उत्तराखंड के कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।  जानकारी के अनुसार, उनका स्वास्थ्य अभी ठीक है और वह आइसोलेट हो गए हैं।  उन्होंने सोमवार दोपहर 12.39 बजे ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी । 

तीरथ सिंह रावत ने ट्विटर पर लिखा, "मेरी कोरोना परीक्षण रिपोर्ट सकारात्मक आई है। मैं ठीक हूं मुझे कोई समस्या नहीं है,  मैंने डॉक्टरों की देखरेख में खुद को आइसोलेट कर लिया है। आप में से जो पिछले कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आए हैं , कृपया सावधान रहें और अपनी जांच करवाएं। मैं सभी के कुशल स्वास्थ्य की कामना करता हूं। '

पिछले कुछ दिनों से तीरथ सिंह जी अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहे हैं । मंगलवार को फटी जीन्स पर अपने बयान से विवादों में रहे  रावत ने रविवार 21 मार्च को भी एक विवादित बयान दिया। सीएम रावत ने एक बयान में भारत को 200 साल के लिए अमेरिका का गुलाम बताया। 

इस बीच, एक और विवादित बयान देते हुए, सीएम रावत ने कहा कि अगर कोविड  -19 के दौरान लोगों को अधिक राशन मिलना था, तो उनके दो के बजाय अधिक बच्चे होने चाहिए थे।  नैनीताल जिले के रामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान, मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविद -19 प्रभावितों को प्रति यूनिट पांच किलोग्राम राशन दिया गया और जिनके 20 बच्चे थे, उन्हें एक क्विंटल राशन मिला, जबकि दो बच्चों वाले को 10 किलोग्राम मिला।  

हाल ही में उन्होंने कहा था कि फटी जीन्स फैशन में लड़कियां पीछे नहीं हैं।  इस संबंध में उन्होंने हवाई जहाज में  एक घटना का उल्लेख किया था और तंज कसते हुए कहा कि  ऐसी स्थिति में वह बच्चों को क्या संस्कार देगी। इसे लेकर बहुत विवाद हुआ और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई।