उत्तर प्रदेश को कोरोना ने पूरी तरह से जकड़ रखा है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। वहीं मरने वालों की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवा को लेकर एक अहम फैसला लिया है। जिसमें अंतरराज्यीय बस सेवाओं को तत्कालीन स्थगित करने का निर्देश जारी किया गया है ताकि आवागमन न्यूनतम हो। वहीं वायु सेवा से यात्रा करने वाले लोगों के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का भी निर्देश दिया गया है।  

इसके अलावा गॉंव में आने वाले हर एक प्रवासी व्यक्ति की जाँच करने का भी आदेश दिए गए हैं और नियमानुसार क्वारंटीन करने को भी कहा गया है। ट्रेनों से आने वाले लोगों की तापमान जाँच, संदिग्ध महसूस होने पर एंटीजन टेस्ट आदि ठीक प्रकार हो इसको सुनिश्चिता करने को भी कहा गया है। साथ ही यूपी में वीकेंड लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी गई है।

बता दें कि सूबे में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 30,983 नए मामले सामने आए हैं। डिस्चार्ज हुए लोगों की कुल संख्या 36,650 बताई जा रही है। वहीं मौत के आंकड़ों पर नज़र डालें तो बीते 24 घंटों में संक्रमण के चलते लखनऊ में 25, कानपुर गाजियाबाद में 20 की मृत्यु हुई है। जबकि पूरे राज्य में अब तक 13,162 लोग जान गवा चुके हैं।