माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर दुनिया भर के मोबाइल फोंस पर अपनी एक अलग जगह बना चुका है। अब इसे और एडवांस बनाने के लिए इसमें एक नया फीचर Super Follow को ऐड करने की तैयारी चल रहा है। 

अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर है क्या यह Super Follow?  Follow फीचर के बारे में तो आप जानते ही हैं। ट्विटर पर लोग एक दूसरे को फॉलो करते हैं ताकि उनके ट्वीट अपने वॉल पर देख सके। बस इसी Follow का एडवांस वर्जन Super Follow होगा। इसके तहत यूजर्स पैसे भी कमा सकेंगे। यानी इस फीचर को एक्टिव करने के बाद उन्हें एक्सक्लूसिव कंटेंट का ऐक्सेस दिया जाएगा। Super Follow के जरिए यूजर अपने फॉलोअर्स से पैसे मांग सकते हैं। जिसका मतलब है एडिशनल कंटेंट देखने के लिए फॉलोअर्स को पैसे देने होंगे।

आप कंफ्यूज ना हो, Follow का फीचर जैसे चल रहा है अभी वैसा ही चलता रहेगा। Super Follow का यह कांसेप्ट एक्स्ट्रा ट्वीट के लिए होगा। इस फीचर के आने के बाद लोग मतलब फॉलोअर्स किसी भी टॉपिक के आधार पर किसी टि्वटर हैंडल को सुपर फॉलो करके एक्स्ट्रा कंटेंट का ऐक्सेस पा सकेंगे।

फिलहाल के लिए यह जान लीजिए कि Super Follow कैसा दिखेगा। टिप्स्टर जाने मंचुं वंग ( Jane Manchun Wong) ने ट्विटर पर ही कुछ स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए कहा है कि कंपनी Super Follow फिचर पर काम कर रही है जो जगजाहिर है। कंपनी ने इस फीचर के बारे में ऑफिशियल ऐलान भी किया था।

बता दें कि ट्विटर ने जब इस फीचर के बारे में ऐलान किया था तब कंपनी को सोशल मीडिया पर मिक्स रिएक्शन मिले थे। कंपनी Super Follow को इसी साल लॉन्च करने वाली है लेकिन अभी तक इसका टाइम लाइन जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि यह फीचर सेलिब्रिटी, लेखक या पत्रकार जैसे हैंडल से यूज किया जा सकेगा। क्योंकि यह एडिशनल कंटेंट टॉपिक के आधार पर मिलेगा और इसके लिए यूजर चार्ज कर सकेंगे।