कल से लगातार तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्रप्रदेश के तटीय क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। इस वर्ष लगातार पूरा विश्व आपदाओं के सामना कर रहा है।इसी बीच एक और मुसीबत भारत मे आ गयी है।

यह तूफान लगभग 150 KMPH की रफ़्तार से आएगा और भारी नुकसान पहुँचा सकता है। वहीं दूसरी ओर सरकार ने चेन्नई में कुल 129 राहत शिविर बनवाये हैं और 8 राहत केन्द्र बनाये गए हैं ताकि लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।

निवार बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुआ तूफान है जो कि आज तमिलनाडु के तट से टकराने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक दी गयी जानकारी को देखते हुए बताया गया है कि निवार आज लगभग 5:30 बजे तमिलनाडु के तट से 145-150 KMPH की रफ्तार से टकरा सकता है। चेन्नई में लगातार बारिश के कारण कई जगह जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। चेन्नई में 8 राहत शिविरों में लगभग 300 लोगों को शरण दी गई है।

सरकार लोगों के बचाव के लिए लगातार प्रयास कर रही है। बीते मंगलवार को केंद्र सरकार ने तीन राज्यों के साथ हुई बैठक में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है। निवार का असर इन सभी निम्न इलाकों में देखने को मिल सकता है तमिलनाडु के पुडुकोट्टाई, नागापट्टिनम, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, थंजावुर, चेंगाल्पेट, अरियालुर, पेरमबलूर, कलाकुरुचि, तिरुवन्नामलाई और तिरुवल्लूर में । इन सभी इलाके में जितने भी लोग है उन सभी को सरकार द्वारा सचेत कर दिया गया है। निवार इस साल का चौथा तूफान है।