इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए अपने आगामी सीजन के लिए नए कप्तान का ऐलान किया। दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जिस वजह से वह पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। टीम मैनेजमेंट ने भारत के उभरते हुए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को आने वाले सीजन के लिए कप्तान बनाया गया है। रिषभ दिल्ली के कप्तानी करने वाले 12वें कप्तान होंगे। 


जब आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था तब दिल्ली की कप्तानी पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग के हाथों में थी। हालांकि रिषभ भी दिल्ली के लोकल बॉय हैं और अपना सारा घरेलू क्रिकेट उन्होंने दिल्ली के लिए ही खेला है। 


दिल्ली कैपिटल्स की टीम और उसकी मैनेजमेंट को हमेशा युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए जाना जाता है। दिल्ली का पिछला सीज़न काफ़ी अच्छा रहा था और टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। 


रिषभ पंत के भी पिछले चार महीने बेहद शानदार रहे है, एक वक़्त पर उन्हें भारतीय टीम के सभी फॉर्मेट से धीरे धीरे बाहर किया जा रहा था। वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लेकर इंग्लैंड की घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और अपने अंदर आत्मविश्वास लाया है। इसका नतीजा है कि पंत को इतनी छोटी उम्र में ही विश्व के सबसे बड़े लीग में कप्तानी करने का मौका मिला है।