कोरोना का खतरा अभी टला नहीं आगामी समय में उठेगा तूफान बन कर

कोरोना  का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है हालांकि इस को काबू में करने के लिए जगह-जगह से विशेषज्ञों की पूरी टीम लगी हुई है। फिर वह चाहे किसी भी सेक्टर में हो। 

वह चाहे एजुकेशन लाइन में हो या मेडिकल लाइन में, पुरानी किताबें हो या   नई किताबें,  देसी नुस्खे हो या कोई भी इंजेक्शन।  आज पूरी दुनिया कोरोना  महामारी से प्रभावित है उससे काफी लोग ग्रस्त हैं तो ऐसे में इस  भयंकर महामारी को रोकने के लिए पूरी दुनिया अपना कुछ ना कुछ ज्ञान व सहारा लगा ही रही है।  इसके बावजूद भी कोरोना अपनी रफ्तार को कम करने के लिए तैयार नहीं है।  कोरोना  के चलते करोड़ों लोगों की दुनिया भर में जान जा चुकी है,  लाखों लोग इससे संक्रमित हैं और पूरी दुनिया इस वायरस से प्रभावित है।  अब ऐसे में एक खबर और सामने आई है कि कोरोना  का खतरा अभी टला नहीं है यह और दुगनी रफ़्तार के साथ आगे बढ़ेगा और आने वाले कुछ समय में यह एक तूफान बन जाएगा जिसे रोकना वाकई मुश्किल होगा। 

 बता दें, कि  ऐसी घोषणा माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के द्वारा की गई है उन्होंने पूरी दुनिया को सूचित किया है व  सतर्क रहने के लिए कहा है कि कोरोना का खतरा अभी किसी भी तरह से रुका नहीं है,  यह और भयंकर रूप  के  साथ लौटकर आएगा। इसीलिए सबको अपनी सुरक्षा अपने आप ही करनी होगी।  गाइडलाइंस का समय अनुसार पालन करना होगा और लोगों को समझाना होगा कि कोरोना वाकई एक भयंकर महामारी है। 

बता दें कि बिल गेट्स ने यह साफ तौर पर लोगों को कहा है कि आने वाले 4 से 6 महीने में कोरोना अपनी दुगनी रफ़्तार के साथ आगे बढ़ेगा।  उसका खतरा भयंकर होगा जिसे काबू में कर पाना मुश्किल होगा। 

 आपको बता दें कि बिल गेट्स दुनिया को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टीके उपलब्ध करा रहे हैं।  वह इस अभियान का हिस्सा है।  बता दें कि अमेरिका में कोरोना  की रफ्तार बढ़ी है, जिसके चलते मृत्यु दर में भी काफ़ी इजाफा हुआ है और कोरोना  के नए मामले भी सामने आए हैं