भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज अपने आखिरी पड़ाव पर आ गई है।टेस्ट और 20 ओवर सीरीज जीतने के बाद से टीम इंडिया के हौसले बुलंद है। आज से दोनों टीम के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में वनडे सीरीज खेली जाएगी।


कोहली के शतक का इंतजार

मौजूदा दौर में वनडे क्रिकेट के बादशाह कहे जाने वाले विराट "द रन मशीन कोहली" का फॉर्म ठीक चल रहा है। T20 मुकाबले में भी उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियाँ खेलीं और तीनों पारियों में नाबाद रहे। हालांकि कोहली जैसे स्तरीय बल्लेबाज के बल्ले से पिछले 18 महीने में एक भी शतक ना आना चिंता का विषय है।


जोफ्रा के बिना कमजोर इंग्लैंड  

T20 मैचों में अपनी गति से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले जोफ्रा आर्चर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि इंग्लैंड के पास और भी तेज गेंदबाज हैं लेकिन आर्चर की गति और अनुभव से इंग्लैंड को बहुत फायदा मिलता रहा है। निश्चित तौर पर इंग्लैंड को उनकी कमी महसूस होगी। 


सूर्य खेल सकता है पहला मैच

T20 सीरीज से शानदार आगाज करने वाले सूर्य कुमार यादव को वनडे टीम में शामिल किया गया है। उनकी बल्लेबाज़ी के कप्तान कोहली भी कायल हैं। सोमवार को मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने संकेत देते हुए कहा कि सूर्य के लिए वो अपना बैटिंग पोजिशन तक छोड़ सकते हैं। ये बात सुन कर उम्मीद यही की जा रही है कि सूर्य अपना पहला वनडे मैच आज खेल सकते हैं ।