इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट की करारी हार झेलने के बाद भारतीय टीम अन्तिम और सीरीज के निर्णायक मैच में नई रणनीति के साथ उतरेगी। सीरीज का आखिर मैच रविवार को पुणे में खेला जाना है।


बदले तेवर और नई रणनीति के साथ उतरेगा भारत - 

बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर इंग्लैंड ने  337 रनों के लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। खराब फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या पर इस मैच में खेलने पर दुविधा होगी। पिछले मैच में कुलदीप ने आठ छक्के लुटाए, जो कि आज तक किसी भी भारतीय गेंदबाज के लिए ज्यादा है। वहीं क्रुणाल पंड्या ने छह ओवर में 72 रन लूटा डाले और इसी मौके पर मैच भारत के हाथ से निकल गया। ऐसे में युजवेंद्र चहल का खेलना बिल्कुल तय माना जा रहा है। हालांकि चहल अपने अच्छे फॉर्म में नहीं हैं लेकिन कोहली के पास कोई विकल्प भी नहीं नजर आ रहा है। 

इंग्लैंड भी करना चाहेगा अपनी गेंदबाजी मजबूत - 

जहां इंग्लैंड दूसरे वनडे में अपने दमदार बल्लेबाजी के दम पर 337 रनों का लक्ष्य आसानी से पार कर लिया। वहीं इंग्लैंड ने अपने आखिरी के 20 ओवरों में 194 रन लुटा दिए और वह इंग्लैंड की कमजोर पक्ष सामने आया। शुरू के ओवरों में वो भारतीय बल्लेबाज को खामोश जरूर रखते हैं लेकिन अंत के ओवरों में दिल खोल कर रन लुटाते हैं। अपने इस पक्ष को और मजबूत करके तीसरे वनडे मैच में दमदार वापसी करना चाहेगी ।