इंग्लैंड और इंडिया के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 7 रन से शिकस्त देकर जीत का खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही कैप्टन विराट कोहली की टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। 

टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 329 रन की पारी खेली और ऑल आउट हो गई। बदले में इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 322 ही रन बना पाई। जिसके साथ इंडिया ने इंग्लैंड को घर में लगातार छाठे वन-डे सीरिज में मात दी है। इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज को 3-1 से और टी-20 सीरिज को 3-2 से जीता था। 

मैच भले ही इंग्लैंड हार गई हो लेकिन 95 रनों की शानदार पारी खेलने वाले सैम कुरेन को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाज़ा गया। वहीं 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवार्ड भी जॉनी बेयरस्टो के जरिए इंग्लैंड की ही झोली में आकर गिरा। वह सीरीज में 219 रन बनाने वाले इंग्लैंड के ओपनर बैट्समैन हैं।

मैच का हाल -

टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम ने भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। जिसमें ऋषभ पंत ने 78 रन और हार्दिक पांड्या ने 68 रन की एक शानदार पारी खेली और टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। वहीं शिखर धवन ने 67 रन बनाए, कुणाल पांड्या ने 25 और शार्दुल ठाकुर ने 30 रन बनाए। कैप्टन विराट कोहली ने 7 रन और रोहित शर्मा ने 37 रनों की पारी खेली और पूरी टीम 48.2 ओवर में 329 बनाकर इंग्लैंड के सामने 330 रनों का लक्ष्य रखा।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम मैदान में उतरी लेकिन शुरुआत कुछ सही नहीं रही। पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद में ही तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने जेसन रॉय को 14 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो को आउट कर भुवनेश्वर कुमार ने टीम को एक बड़ी सफलता दिलाई। फिर बेन स्टोक्स मैदान में उतरे और कुछ अच्छे शॉट लगाकर 35 रन की पारी खेली और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन द्वारा अपनी विकेट गंवा दी। डेविल मालन और लियम लिविंगस्टोन ने 60 रनों की साझेदारी खेली और इसी दौरान शार्दुल ठाकुर ने इंडिया के लिए 3 विकेट चटका लिए। स्कोर अब 200 रन का हो गया था और 7 विकेट हाथ से जा चुके थे। तब सेम कुरेन और आदिल राशिद मैदान पर उतरे और 57 रनों की साझेदारी के साथ मैच में वापसी की कोशिश की। मुक़ाबला नज़दी का रहा लेकिन अंत में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा और भारत ने 7 रन से जीत को अपनी झोली में गिराया। इसी के साथ भारतीयों को टीम इंडिया की तरफ़ से होली का यह शानदार तोहफ़ा मिला।