राजस्थान में रविवार को जब रीट( REET) की परीक्षा शुरू हुई तब कई अलग-अलग जगह में कार्रवाई के दौरान कई नकलची लोगों को पकड़ा गया लेकिन सबसे दिलचस्प मामला बीकानेर शहर से सामने आया हैं। यहां चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर अभ्यार्थियों को दिया गया था इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। चप्पल में डिवाइस लगाकर अभ्यार्थियों को नकल कराने की फिराक में थे।

प्रीति चंद्रा जो एक पुलिस अधीक्षक है उन्होंने दैनिक भास्कर को बताते हुए कहा है कि यह लोग सेंटर पर परीक्षा दे रहे अभ्यार्थियों को चप्पल में डिवाइस लगाकर चीटिंग कराने की फिराक में थे। जिन तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया उनसे कई महत्वपूर्ण समान भी जप्त किए गए हैं। पुलिस अब इस घटना के जांच में जुट गए हैं और तीनों युवकों से पूछताछ चल रही हैं। इनमें से एक आरोपी पहले भी नकल के मामले में गिरफ्तार हो चुका है


नागौर में वॉकी टॉकी जप्त किए गए

नागौर के सोफिया कॉलेज में परीक्षा शुरू होने से पहले 6 वॉकी टॉकी को जप्त किया गया था। हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह 6 वॉकी टॉकी कॉलेज सिक्योरिटी और स्टाफ के थे। जाने-माने शहर अजमेर में भी एक नकलची इसी तरह पकड़ा गया है हालांकि पुलिस ने इस बात की पूरी तरह से पुष्टि नहीं की हैं। कहां जा रहा है कि वह व्यक्ति ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने की फिराक में था।