देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से प्रतिबंध बढ़ गए हैं क्योंकि देश में कोरोना संक्रमण की गति बढ़ी हुई है। प्रवासी कामगार एक बार फिर से दिल्ली में एक सप्ताह के तालाबंदी के बीच अपने घरों को लौट रहे हैं। प्रवासी श्रमिकों को नुकसान ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए, उत्तर रेलवे ने पांच विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है।

उत्तर रेलवे प्रशासन ने मंगलवार रात को ही पटना के लिए विशेष ट्रेन 04482 चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 20 अप्रैल को सुबह 11:15 बजे रवाना होगी और बुधवार दोपहर 2:00 बजे पटना के पास राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचेगी। इस ट्रेन में केवल स्लीपर और द्वितीय श्रेणी के कोच होंगे। ट्रेन रास्ते में कानपुर सेंट्रल, मिर्जापुर, मुगलसराय व पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और पटना जंक्शन पर रुकेगी। 


यह ट्रेन आज रात आनंद विहार से खगडिया के लिए प्रस्थान करेगी। नॉर्दर्न रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, समर स्पेशल के रूप में चलने वाली एक ट्रेन आज आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी, यानी सहरसा के लिए मंगलवार रात 11:15 बजे।

सहरसा समर स्पेशल एक्सप्रेस 20.04.2021 को 11:15 बजे आनंद विहार टर्मिनल से रवाना किया जायेगा। जो अगले दिन, रात के 11:30 बजे सहरसा पहुंचेगी। यह विशेष ट्रेन अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, ऐश बाग, बादशाहनगर, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दलसिंह सराय, बरौनी, बेगूसराय , खगड़िया और मानसी स्टेशनों पर रुकेगी और फिर कल हो कर भागलपुर के लिए रवाना होगी। 

उत्तर रेलवे ने पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किऊल, जमालपुर आदि जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए एक और विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।