आईपीएल का रोमांच दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है। एक से बढ़कर एक सांसें रोक देने वाले मैच देखने को मिल रहे हैं। मानो हर मैच में सुपर ओवर जैसा माहौल बन जाता है। 


कुछ ऐसा ही मैच हमें सोमवार देखने को मिला जहां पंजाब और राजस्थान के बीच थ्रिलर  मैच देखने को मिला। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को चार रनों हराकर जीत के साथ शुरुआत की। 


राहुल और हुड्डा ने बल्ले से मचाया कहर

पंजाब टॉस हारा और बैटिंग करने का मौका मिला। पिछले सीजन के पंजाब के सबसे सफल बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इस सीजन के पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 14 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल और राहुल के बीच एक छोटी सी साझेदारी हुई जिसने पंजाब की इनिंग को रफ्तार दी। 

इसके बाद शुरू हुआ दीपक हुड्डा और केएल राहुल का धमाका। दोनों के बीच 105 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों ने मिलकर 11 छक्के लगाए और पंजाब ने 20 ओवरों में 221 रनों का विशाल स्कोर बना दिया। 


द संजू शो - 

222 जैसे पहाड़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। उनके सलामी बल्लेबाज बेन स्टोक्स बिना खाता खोले आउट हो गए तो मनन वोहरा ने 8 गेंदों में 12 रन बनाए। 

इसके बाद संजू सैमसन (119 रन 63 गेंद) और जॉस बटलर ने राजस्थान की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाज शुरू से ही आक्रामक रूप में दिखाई दे रहे थे। हालांकि जॉस बटलर 25 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद साथ देने आए शिवम् दुबे (23 रन) रियान पराग(25 रन) ने भी छोटी-छोटी पारियां खेली

राजस्थान के लिए एक छोर संजू ने संभाल रखा था तो उनका साथ देने आ रहे बल्लेबाज छोटी-छोटी इनिंग खेलकर आउट होते जा रहे थे। शायद यही वजह थी कि संजू के शतक होने के बावजूद भी वह अपनी टीम को जीत के दरवाजे तक नहीं ले जा पाए। 


संजू सैमसन पूरे आईपीएल इतिहास में कप्तान के तौर पर पहला मैच खेलते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के मारे। वह आईपीएल में अभी तक 3 शतक लगा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने 2017 में पुणे के खिलाफ और 2019 में हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ा था।