आईपीएल में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल की टीम आमने सामने होगी। दोनों ही टीमें इस आईपीएल खिताब जीतने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। 


मुंबई इंडियंस ने अपनी तमाम कमजोरियों के बावजूद भी पिछले तीन में से दो मुक़ाबले जीते हैं। अभी तक खेले गए मुकाबले में मुंबई की बल्लेबाजी ही कमजोर पक्ष दिखी है। अभी तक ना कप्तान रोहित का बल्ला चला है ना पोलार्ड का सुपर पावर देखने को मिला है। 


अगर मुंबई में बदलाव की बात करे तो चेन्नई की पिच और दिल्ली की बैटिंग को देखते हुए कप्तान रोहित एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में जगह दे सकते हैं। 


दिल्ली की ताकत उनकी सलामी जोड़ी रही है। इस आईपीएल में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अभी भी तीन नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा यह निश्चित नहीं है। निचले क्रम में ललित यादव और मार्कस स्टोइनिस हैं जिनमें अभी आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही है।


दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बदलाव की बात करें तो इस मैच में लेग स्पिनर अमित मिश्रा को जगह मिल सकती है। वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं और आईपीएल में 6 बार रोहित शर्मा को आउट किया है। 


अभी तक पूरे आईपीएल में जब भी यह दोनों टीमें आमने-सामने आई हैं तो उसमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। पिछले साल के आईपीएल में यह दोनों टीमें 4 बार आमने सामने हुई थी और चारों बार मुंबई ने दिल्ली को शिकस्त दी थी।