गुरुवार को होने वाले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होंगे। दोनों ही टीमों के लिए मुकाबले में बने रहने के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है।

छह दिनों के आराम के बाद मुंबई इंडियंस फिर से एक बार वापसी करने को तैयार है। मुंबई इंडियंस पिछला मैच पंजाब किंग्स से हार कर आ रही है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर जीत की पटरी पर वापस लौटी है। 


मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी उनकी बल्लेबाज़ी रही है। रोहित को छोड़कर उनके सभी बल्लेबाज आउट ऑफ फॉर्म दिखे हैं। मुंबई के सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने रन नहीं बनाए तो मध्यक्रम में पोलार्ड, पांड्या, ईशान किशन किसी ने भी T20 वाले अंदाज में बल्लेबाजी नहीं की है। 

वहीं दूसरी ओर विदेशी खिलाड़ियों का आईपीएल छोड़कर अपने देश वापस लौटना राजस्थान के लिए परेशानी का विषय बन गया है। राजस्थान के पास सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ी बचे हुए हैं जो उनके प्लेइंग 11 में शामिल हो सकते हैं। 


फिलहाल राजस्थान के पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसे वो बदलकर अपनी टीम में वापस लाएं और शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम भी कागज़ पर मजबूत दिख रही है लेकिन उनके बड़े खिलाड़ी इस सीजन में मैदान पर प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। 

दोनों ही टीमें पहली बार दिल्ली के पिच पर खेलेंगी। एक तरफ मुंबई इस मैच को जीतकर वापसी करना चाहेगी तो वहीं राजस्थान अपनी पिछली जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।