आईपीएल को अगर हम थ्रिलर मैचों की फैक्ट्री कहें तो शायद यह ग़लत नहीं होगा। इस सीजन में हर मैच में एक ऐसा पल जरूर आता है जब सांसें रुक जाती हैं। 


एक ऐसा ही मैच खेला गया दिल्ली और राजस्थान के बीच। जिस मैच में आखिरी ओवर तक यह साफ नहीं पता था कि मैच कौन जीतेगा। आखिरी में राजस्थान ने मैच को 3 विकेट से जीत लिया। 

एक बल्लेबाज कम करना पड़ गया दिल्ली को भारी -

दिल्ली अपना पहला मैच जीतकर इस मैच में पहुंची थी। टॉस हारने के बाद दिल्ली बल्लेबाजी करने उतरी तो बल्लेबाज इस मैच में पहले मैच वाला प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक लगाया। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज पुराने रंग में नहीं दिखा। शायद पहले मैच में बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए कप्तान पंत ने एक बल्लेबाज कम कर गेंदबाजी मजबूत करना चाहा लेकिन उनका यह दांव उन्हीं पर भारी पड़ गया। 

राजस्थान की तरफ से जयदेव उनादकट ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 15 रन देकर दिल्ली के तीन खिलाड़ियों को आउट किया।


राजस्थान ने हारे हुए मैच को जीत में बदला - 

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान कि टीम एक वक़्त मानो ऐसा खेल रही थी जैसे दिल्ली कि पारी का रिप्ले चल रहा हो। पिछले मैच के शतकवीर कप्तान सैमसन इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। महज 42 रनों के स्कोर पर उनके 5 बल्लेबाज पवेलियन को लौट गए थे। हालांकि डेविड मिलर के अर्धशतक और क्रिस मॉरिस का तूफानी 36 रनों की पारी ने राजस्थान को जीत की दहलीज पार करा दिया। 


दिल्ली की तरफ से आवेश खान और क्रिस वोक्स ने शानदार गेंदबाजी की दोनों ने मिलकर पांच खिलाड़ियों को आउट किया।