शनिवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया। कोलकाता की टीम का लचर प्रदर्शन जारी रहा। 


बल्लेबाजों ने दिखाई फूल टेस्टबाजी -

टॉस हारने के बाद कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने पिछले मैच के इतिहास दोहराने में कोई गलती नहीं की। नीतीश राणा (22 रन), शुभमन गिल(9 रन), सुनील नरेन(6 रन), मॉर्गन(0 रन), दिनेश कार्तिक(25 रन), आंद्रे रसेल(9 रन), कमिंस(10 रन) ऊपर से लेकर नीचे तक सभी बल्लेबाज मानो टेस्ट खेलने के लिए आए हों। राहुल त्रिपाठी के 36 रन के बदौलत कोलकाता जैसे तैसे 133 रन बनाने में सफल रही। 




राजस्थान की तरफ से सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवरों में 23 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जिस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। 


कल के मैच के बाद कोलकाता के टीम मैनेजमेंट और कप्तान दोनों के ऊपर कई सवाल खड़े हो गए हैं। पिछले मैच के हीरो रसल और कमिंस को सबसे नीचे भेजना। वर्ल्ड कप विनिंग टीम के कप्तान मॉर्गन से पहले सुनील नरेन को बल्लेबाज़ी के लिए भेजना यह सभी सवाल से कोलकाता की टीम मैनेजमेंट को गुजरना होगा।  


छोटी-छोटी साझेदारियों से जीता राजस्थान - 

134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। बटलर अभी भी अपना फॉर्म की खोज में लगे हुए हैं। हालांकि मनन वोहरा के जगह टीम में शामिल हुए यशस्वी जायसवाल (22 रन) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उसको बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पाए। इसके बाद संजू सैमसन(42 रन) और शिवम् दुबे(22 रन) ने एक 45 रनों की साझेदारी की। आखिर में बचा हुआ काम डेविड मिलर(24 रन) कर गए और राजस्थान इस मैच को 6 विकेट से जीत गया। 




राजस्थान की इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में उथल पुथल शुरू हो गई है। जहाँ कल तक राजस्थान सबसे नीचे थी वहीं आज कोलकाता सबसे नीचे पहुंच गई और राजस्थान जीत के साथ छह नंबर पर आ गई है। सबसे पहले नंबर पर आरसीबी ने अपना कब्जा जमाया हुआ है।