देश भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच, पंजाब सरकार ने रविवार को एक आदेश जारी किया कि किसी को भी बिना कोविद नेगेटिव रिपोर्ट और टीकाकरण प्रमाणपत्र के नहीं होने पर राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 'राज्य में कोई भी बिना कोविद नेगेटिव रिपोर्ट के बिना हवाई, रेल या सड़क मार्ग से प्रवेश नहीं कर सकता है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, सभी गैर-जरूरी दुकानों को 15 मई तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है। 


राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि रात का कर्फ्यू शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक और वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

साथ ही सड़क किनारे दुकानें लगाने वाले विक्रेताओं के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट का इंतजाम किया जाएगा। सभी चारपहिया वाहन या टैक्सी में दो से अधिक यात्रियों को बैठने की अनुमति नहीं है। केवल मरीजों को अस्पताल ले जाने वाले एम्बुलेंस को छूट दी गई है।

विवाह, दाह संस्कार में केवल 10 लोगों को ही शामिल होने कि अनुमति होगी। सभी बार, सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल, कोचिंग सेंटर और खेल परिसर बंद रहेंगे। रेस्तरां, कैफे, कॉफी शॉप, ढाबों और फास्ट-फूड आउटलेट से रात 9 बजे तक ही होम डिलीवरी की जा सकती है।

आपको बता दें कि पंजाब में पिछले 24 घंटों में 7,327 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 157 लोगों की मौत हुई है और 5,244 लोगों की अस्पतालों से छुट्टी हुई है। वर्तमान में पंजाब में 60,108 सक्रिय मामले हैं और मृत्यु का आंकड़ा 9,317 तक पहुंच गया है।