जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच Pulwama Encounter में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी मारे गए हैं। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। 


जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा के हाजिन राजपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ गुरुवार रात से जारी है।

इस दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकीयो को मार गिराया है। इसमें लश्कर-ऐ-तैयबा के जिला कमांडर निशाज लोन और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल हैं।


पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि आतंवादीयों की मौजूदगी की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के हाजिन गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाते ही तलाशी अभियान Pulwama Encounter में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों ने भी गोलियों का तगड़ा जवाब दिया। 


अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के साथ शुरुआती मुठभेड़ में गोलीबारी के दौरान एक सैनिक घायल हो गया। उन्होंने कहा पास के एक अस्पताल में इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया। 


उन्होंने आगे बताया कि क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजा गया था। जिसके बाद गोलीबारी के बदले में कई आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है। हालांकि अधिकारी ने उन्हें लश्कर समूह का बताया है। उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। उन्होंने बताया कि इलाके में अभी और भी आतंकी छिपे हुए हैं। उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।