नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। संक्रमण की रफ़्तार तेज़ी से बढ़ रही हैं। इसी विषय पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यपाल और उपराज्यपाल के साथ अहम बैठक करेंगे। ‌यह बैठक शाम करीब 6:30 बजे होगी जिसमें प्रधानमंत्री कोरोना महामारी और वैक्सीन पर चर्चा करेंगे। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी इस बैठक में शामिल होंगे। 

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हो रही हैं। देश में मंगलवार 13 अप्रैल को अभी तक के सबसे अधिक संक्रमण के 1.85 लाख नए मामले सामने आए हैं। जबकि सोमवार (12 अप्रैल) को यह आंकड़े 1.61लाख थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटों में 1 लाख 85 हजार 248 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं, जबकि संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 1025 हैं। जिसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1 करोड़ 38 लाख 70 हज़ार 248 पहुंच गई हैं। जबकि 1 लाख 72 हज़ार 114 लोगों ने कोरोना से ज़ग में अपनी जान गवा दी।

बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश से आ रहे प्रतिदिन के संक्रमण मामलों में 80.8 प्रतिशत मामले 10 राज्य से आ रहे हैं, जिनके नाम महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और केरल हैं। ऐसे में देखना ये है कि प्रधानमंत्री इस महामारी से देशवासियों को बचाने के लिए क्या फैससे लेते हैं और इन 10 राज्यों के लिए क्या विशेष फैसले लिए जाएंगे।