कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप पूरे देश के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। भारत में चल रही महामारी की दूसरी लहर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी और इसमें वायरस की नई लहर पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी। इसके अलावा इसमें टीकाकरण अभियान पर भी बात की जाएगी। 


हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों पर गंभीर चिंता जताई थी और कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए निर्णायक कदम उठाने को कहा था। इससे पहले पीएम मोदी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में इस वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए पांच सूत्री फॉर्मूला सुझाया था, जिसमें उन्होंने जांच, संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की पहचान और उपचार के साथ साथ कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन और टीकाकरण को बेहद जरूरी बताया था। 

आपको बता दें कि लगातार तीन दिनों में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक 28 वें दिन संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी होने से एक्टिव मरीजों की संख्या 8,43,473 हो गई है जो कि संक्रमित के कुल मामलों का 6.52 फीसदी है। वही रिकवरी रेट भी गिरकर 92.11 फीसदी हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से अब तक 1,17,92,135 लोग अपनी जंग जीत चुके हैं जबकि मृत्यु दर का आंकड़ा भी गिरकर 1.30 फीसदी हो गया है।