कोरोना महामारी के विकराल रूप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएम केयर फंड(PM Cares Fund) से एक लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर खरीदने की मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को जल्द से जल्द खरीदा जाए और कोरोना से जूझ रहे राज्यों को जल्द से जल्द मुहैया किए जाएं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और पीएम केयर से खरीदे जाने वाले इन पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मदद से देश के विभिन्न राज्यों के स्वास्थ्य केंद्रों में 500 प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन चिकित्सकीय ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाए जाएंगे।


प्रधानमंत्री ने यह फैसला एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया। इस बैठक में कोरोना संक्रमित रोग के इलाज के लिए लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति बेहतर करने पर ज्यादा जोर दिया गया। 


गौरतलब है कि केंद्र सरकार पहले ही पीएम केयर्स फंड से 713 पीएसए संयंत्रों को लगाए जाने की मंजूरी दी थी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा एक लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन सांद्रक खरीदे जाएंगे साथ ही पीएम केयर्स फंड से 500 और ऑक्सीजन संयंत्र को लगाए जाने को भी मंजूरी दी गई है। 


आपको बता दें कि हमारा देश अभी ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन ना मिल पाने के कारण उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री का इतने देर से यह फैसला आना कितना सही है और कितना गलत वह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।