कच्चे तेल के महंगे होने का असर सीधा सीधा आम लोगों की जेब पर दिख रहा हैं। आज लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखी गई हैं। तेल की कंपनियों ने आज की कीमतों को जारी किया जिसके अनुसार डीजल के दामों में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई हैं और पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ हैं। यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में बड़ा डेंगू का कहर Dengue

सितंबर के अंत में आते आते पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी शुरु हो गई। पेट्रोल और डीजल के दामों में सितंबर के अंत के बाद जो बढ़ोतरी शुरु हुई वह अब तक जारी है और न जाने यह बढ़ोतरी कब तक देखने को मिलेगी। हम आपको बता दें कि बीते 5 दिनों में पेट्रोल 1.2 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने का कारण कच्चा तेल हैं। ब्रेंट क्रूड $80 प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच चुका हैं।

इंडियन ऑयल ने जो अपनी वेबसाइट पर जानकारी दिया है उसके मुताबिक (Delhi) दिल्ली में पेट्रोल का दाम 102.39 रुपए प्रति लीटर है वहीं डीजल का दाम 90.77 प्रति लीटर हैं। वहीं अगर मुंबई की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल 108.43 रुपए प्रति लीटर है और डीजल 98.48 रुपए प्रति लीटर हैं। कोलकाता में पेट्रोल 103.07 प्रति लीटर है और डीजल 93.87 रुपए प्रति लीटर हैं। अगर बात चलने की करे तो वहां पेट्रोल ₹100 प्रति लीटर और डीजल 96.31 रुपए प्रति लीटर है। इसी तरह कई जगह पर पेट्रोल और डीजल के दामों में आग लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें

महंगाई की मार, EMI की दर बरकरार

गोल्डन सिटी के नाम से मशूहर है ये सिटी जैसलमेर