पश्चिम बंगाल के आठवें चरण के मतदान के अगले ही दिन राज्य में आंशिक लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया गया हैं। यह ऐलान इलेक्शन रिजल्ट की घोषणा के मात्र 2 दिन पहले किया गया है। 

किन चीजों पर लगी है पाबंदिययाँ - 
शुक्रवार को लगाए गए इस लॉकडाउन में बंगाल सरकार ने शॉपिंग कंपलेक्स, मॉल, ब्यूटी पार्लर, सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट व बार, जिम और स्पोर्ट्स कंपलेक्स को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया है। वहीं बाजार और होटलों के लिए समय निर्धारित किया गया है, जो सुबह 7:00 से 10:00 और शाम 3:00 से 5:00 बजे है। इसके अलावा सभी सामाजिक, संस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधित कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर सरकार द्वारा अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

कहाँ पर मिलेगी छूट - 
आधिकारिक बयान के मुताबिक, राज्य में केवल दवा, मेडिकल इक्विपमेंट और किराने की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा लोगों को घरों पर सामान की आपूर्ति की इजाज़त है।

राज्य में संक्रमण का हाल - 
बंगाल में पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं जो 17,411 हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 8,28,366 हो गए हैं। वहीं मौत के आंकड़ों पर नज़र डालें तो पिछले 24 घंटों में 96 मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद अब तक कुल 11,344 मरीजों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

बता दें कि बंगाल में 8 चरणों के चुनाव कराए जा चुके हैं, जिसके नतीजे 2 मई को आने वाले हैं। कोरोना कहर के बीच मतदान कराने को लेकर कई राजनीतिक दलों ने आलोचना भी की थी। बावजूद इसके गुरुवार को आठवें और आखिरी चरण के मतदान करवाए गए।