पंजाब में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले सरकार के लिए सिर का दर्द बनते जा रहे हैं। हर दिन के मामले खुद में ही रिकॉर्ड बना रहे हैं। इसी बीच बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने सुबे में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया हैं। इसके अलावा शुक्रवार से राज्य में वीकेंड लॉकडाउन भी लागू होगा। इसकी जानकारी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर के जरिए दी है।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार और तेज़ी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते कैबिनेट ने आज यह फैसला किया है कि पंजाब में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक रोज़ लॉकडाउन लगेगा। इसके अलावा शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन भी लगेगा। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि बहुत ज्यादा ज़रूरी हो तब ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर पर ही रहने की कोशिश करें। आपका पूरा सहयोग चाहिए।

मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से पंजाब के लिए ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने की मांग भी की थी। यह दूसरी बार था जब कैप्टन सिंह ने केंद्र को स्वास्थ्य संबंधित सप्लाई के लिए खत लिखा था। फिलहाल राज्य में रोज़ाना ऑक्सीजन की खपत 200 मेट्रिक टन हैं, जो कि आने वाले 2 सप्ताह में 250 से 300 मेट्रिक टन हो जाएगी।

बता दें कि पंजाब में बीते 24 घंटों में 6,980 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमण के कुल केसेस बढ़कर 3,39,090 हो गए हैं। वही संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब तक 8,432 हैं।