इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 वें सीजन को कोरोना से लगे ग्रहण के बाद अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके चलते कई विदेशी खिलाड़ी भारत में फंस गए हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के जो खिलाड़ी  आईपीएल खेलने भरतबाए थे, उन्हें 10 मई तक भारत में रहना होगा जिसके बाद वह ब्रिटेन रवाना होंगे। इसकी जानकारी न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने बुधवार को दी है।

बताया जा रहा है कि टीमों द्वारा इंतजाम किए गए चार्टर्ड प्लेन से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य स्वदेश रवाना हो सकते हैं। फिलहाल ब्रिटिश नागरिकों को ही भारत से यात्रा करने की अनुमति दी गई है। लेकिन इसके लिए उन्हें सरकार द्वारा अधिकृत केंद्र पर 10 दिन पृथकवास (isolation) में रहना पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रिटेन में 11 मई तक यात्राएं प्रतिबंधित हैं।

मिल्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों के कारण क्रिकेटर 11 मई तक नहीं जा सकते। उनके लिये भारत में कुछ दिन और इंतजार करना चुनौतीपूर्ण है।’’ 

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जो इस वक्त भारत में मौजूद है उनमें केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन, मिशेल सेंटनेर, क्रिस डोनाल्डसन (ट्रेनर), टॉमी सिमसेक (फिजियो), लॉकी फर्ग्युसन, जिम्मी नीशम और फिन एलेन के नाम सम्मिलित हैं। 

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम दो जून से इंग्लैंड में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने जा रही हैं। इसके बाद 18 जून से साउथम्पटन में भारत के ख़िलाफ़ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला जायेगा।