नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति का ऐलान किया है जिसके तहत दिल्ली में शराब की सभी सरकारी दुकानें बंद रहेगी, इसके अलावा सरकार ने शराब पीने की उम्र 25 साल से घटाकर 21 साल कर दी है।


सिसोदिया ने नई नीति का ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में शराब पीने और खरीदने की उम्र में कटौती की मांग काफी समय से चली आ रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में शराब पीने की उम्र अब नोएडा के बराबर कर दी गई है। अभी तक जो शराब खरीदने की उम्र 25 साल थी उसे घटाकर अब 21 साल कर दिया गया है

सिसोदिया ने बताया कि शराब माफिया पर शिकंजा कसने के प्रबंध किए गए हैं । उन्होंने कहा कि दिल्ली में शराब वितरण को एक समान बनाया जाएगा। इसके लिए जिन जगहों पर शराब की दुकानें अधिक हैं, वहां से दुकान हटाकर उन इलाकों में खोला जाएगा जहां शराब की दुकान नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 272 वार्ड हैं इनमें से 89 वार्ड ऐसे हैं जहां शराब की एक भी दुकान नहीं है। इसके बाद भी इन वार्डों में शराब की बिक्री होती है।

नहीं खुलेंगी नई शराब की दुकानें

मनीष सिसोदिया ने अपने कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा कि दिल्ली में 2016 के बाद एक भी शराब की दुकान नहीं खोली गई है। राज्य में कुल 850 शराब की दुकानें हैं और आगे कोई भी नई दुकान नहीं खोली जाएगी।