आईपीएल में अभी तक सभी टीमों ने एक-एक मैच खेल लिया है। खेले गए चार मुकाबलों में चार टीमों ने जीत दर्ज की है औरचार टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। 

एक-एक मैच खेलने के बाद सभी टीमों ने अपने अपने टीम के कमजोरी और ताकत को पहचानने की कोशिश की है। 

अगर बात करें मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की मुंबई जहां पहला मैच बेंगलुरु के साथ हार गई थी। वहीं कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल की शुरुआत जीत के साथ की थी। 

कोलकाता की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। वही मुंबई इस टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी। 

पहले मैच में मुंबई की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों थोड़ी कमजोर दिखी। आमतौर पर मुंबई  के पास 6 या 7 गेंदबाजों का विकल्प मौजूद रहता है तो पिछले मैच में ऐसा लग रहा था कि वह सिर्फ पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं। बदलाव की बात करे तो मुंबई में एक दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डी कॉक ओपनिंग कर सकते हैं तो वहीं गेंदबाजी में मार्को जनेसन के जगह एडम मिल्ने खेलते हुए दिखाई दे सकते है। 

कोलकाता की बात करें तो उनके युवा खिलाड़ियों ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया। बल्ले से नीतीश राना और राहुल त्रिपाठी तो गेंदबाज़ी में प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन किया था। कोलकाता की टीम में बदलाव की बात करें तो गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए शाकिब अल हसन की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को टीम में शामिल किया जा सकता है। 

मुंबई का रिकॉर्ड कोलकाता के सामने बेहद शानदार रहा है। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए 27 मुकाबलों में से 21 में मुंबई ने जीत दर्ज की है। वहीं कोलकाता की टीम इस मैच को जीतकर अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी।