कोलकाता ने सिखाया कैसे जीते हुए मैच को हारने का तरीका -

आईपीएल का रोमांच दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है। किसी मैच में हरी पारी में 200 रन बन जाते है तो वहीं किसी मैच में 150 रन बनाने वाली टीम भी टक्कर का मुकाबला दे जाती है। 


ऐसा ही कुछ मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच देखने को मिला। जहां एक लो स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 10 रनों से हरा दिया। 


रसल के सामने लाचार मुंबई - 

टॉस हारने के बाद मुंबई पहले बल्लेबाजी करने उतरी। शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और डी कॉक जल्दी ही आउट हो गए। इसके बाद रोहित(43 रन 32 गेंद) और सूर्य(56 रन 36 गेंद) ने मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों के बीच 76 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद मुंबई का कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका जिस वजह से मुंबई 20 ओवरों में महज 152 रन बना पाई। 


कोलकाता के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज आंद्रे रसल रहे, उन्होंने 2 ओवरों में 15 रन देकर 5 विकेट लिए। 


रेत की तरह कोलकाता की हाथ से फिसल गई जीत - 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही दोनों सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा और शुभमन गिल ने  9 ओवरों में 72 रन जोड़े। इसके बाद मानो ऐसा लग रहा था जीत कोलकाता की मुट्ठी में है। लेकिन इसके बाद शुरू हुआ विकेट गिरने का सिलसिला। शुभमन गिल के आउट होने के बाद एक के बाद एक कोलकाता के खिलाड़ी अपना विकेट फेंकते गए। अंत में कोलकाता इस मैच में 10 रन से पीछे रह गई। नितीश राणा(57 रन 47 गेंद) और शुभमन गिल(33 रन 24 गेंद)  के अलावा कोलकाता के किसी भी बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए। 


मुंबई की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज राहुल चहर रहे। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 27 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया। शानदार प्रदर्शन के लिए राहुल चहर को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।