पहले हर्षल पटेल ने गेंद से और डिविलियर्स ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल के ओपनिंग मैच में बंगलौर ने मुंबई को धूल चटाई। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया पहले मैच में आरसीबी ने मुंबई को 2 विकेट से हरा दिया। लीग का पहला मैच बेहद रोमांचक रहा और कांटे की टक्कर देखने को मिली। 


नहीं चले मुंबई के पावर हिटर, कमजोर दिखी बल्लेबाज़ी -

14वें सीजन के पहले मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा जल्दी ही रन आउट हो गए। इसके बाद क्रिस लिन(49 रन 35 गेंद) और सूर्य(31 रन 23 गेंद) ने पारी को संभाला फिर ईशान किशन(28 रन 19 गेंदे) की उपयोगी पारी के बदौलत मुंबई 20 ओवर में 159 रन बनाने में कामयाब रही। बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट लिए। 


डिविलियर्स की अद्भुत पारी - 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने अच्छी शुरुआत की। वाशिंगटन सुंदर के साथ कप्तान कोहली (33 रन 29 गेंदे) खुद सलामी बल्लेबाज के रूप में आए। इसके बाद पहली बार बैंगलोर के लिए खेल रहे मैक्सवेल(39 रन 28 गेंद) ने भी अच्छी पारी खेली और इनके आउट होने के बाद आए एबी डिविलियर्स (48 रन 27 गेंदे) और उन्होंने मुंबई से जीत छीन कर बैंगलोर कि झोली में डाल दी। हालांकि आखिरी ओवर में डिविलियर्स भी रन आउट हो गए लेकिन पारी की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने एक रन लेकर मैच को जीत लिया।