कोरोना के बढंते संक्रमण को देखते हुए सोमवार को दिल्ली सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था। जिसके बाद से मजदूरों का एक बार फिर से घर लौटना शुरू हो गया है। घर वापस लौटने की हड़बड़ी में जगह-जगह स्टेशनों में मजदूरों की भीड़ देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आज एक बड़ा हादसा सुनने में आया है। प्रवासी मजदूरों से भरी, दिल्ली से छतरपुर जाने वाली एक बस पलट गई है। बस में सवार 3 लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों की घायल होने की खबर आ रही हैं।                

हादसा ग्वालियर के जोरासी में हुआ। घटना की एक वीडियो में लोग खिड़कियों से बाहर निकलते नज़र आ रहे हैं। मजदूरों के साथ छात्र और अन्य यात्री भी शामिल थे जो अपने घरों को लौट रहे थे। पिछले साल भी लॉकडाउन के बाद ऐसे कई हादसे सुनने में आए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। हवाईजहाज, बस, ट्रेन जैसी सेवाएं खुली रहेंगी। वहीं मेडिकल और कुछ आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर बाकी सब बंद किया गया है। दिल्ली के साथ महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे कुछ राज्यों में भी लॉकडाउन लगाया गया है जिसकी वजह से मजदूरों का पलायन कर रहे हैं।