नामी बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी नेता Mithun Chakraborty से कोलकाता पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। अभिनेता पर बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान विवादास्पद बयान देने का आरोप है। उनके खिलाफ मानिकतला पुलिस स्टेशन में धारा 153A, 504, 505 और 120B के तहत केस दर्ज किया गया था। विवादित भाषण से संबंधित जानकारी लेने के लिए पुलिस उनसे बुधवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पूछताछ कर रही है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल 7 मार्च को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में हुई रैली के दौरान उन्होंने अपनी एक फिल्म का डायलॉग बोला था।
अभिनेता द्वारा कहा गया डायलॉग,

“मारबो एखाने लाश पोरबे शोशाने ” और “एक छोबोले छोबी “

इसका मतलब है कि मैं तुम्हें यहां मारूंगा और तुम्हारा शव शमशान में जाकर मिलेगा। इसी दौरान अभिनेता ने और भी कई डायलॉग बोले थे। मिथुन के इस भाषण के बाद फिल्म बिरादरी से ही संबंध रखने वाले एक व्यक्ति ने उनपर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ FIR दर्ज करा दी थी। अभिनेता ने एफआईआर रद्द करने के लिए कोर्ट का रुख भी लिया था। लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज करने से साफ इंकार कर दिया। कोर्ट ने Mithun Chakraborty से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा।

वहीं Mithun Chakraborty ने अपनी याचिका में दावा किया कि फिल्मों में इन डायलॉग्स को केवल हास्य-विनोम के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। उन्होंने कहा मैं बिल्कुल निर्दोष हूँ। ऐसे किसी भी अपराध में शामिल नहीं हूँ जिसके लिए मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

आज है अभिनेता का जन्मदिन

Mithun Chakraborty उन अभिनेताओं में से एक है जिन्हें अपनी पहली ही फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिल गया था। उनका जन्म 16 जून 1950 में बांग्लादेश के बारिसाल में हुआ था। कुछ समय बाद उनका परिवार भारत आ गया था। मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। उन्हें प्यार से लोग ‘मिथुन दा’ कहकर बुलाते हैं। मिथुन दा की पहली बॉलीवुड फिल्म 1976 में आई मृगया थी। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया है। बता दें, मिथुन दा को एक्शन, ऐक्टिंग और डांसिंग में के क्षेत्र में महारत हासिल है।