भारत में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार बेकाबू होती नज़र आ रही है। रोजाना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, एक दिन में तीन लाख से भी ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। भारत की ऐसी स्थिति देखते हुए कई देश ने भारत की सहायता के लिए कहा है वहीं कई देशों से मदद की सामग्री भारत पहुंचनी शुरू हो चुकी है। इसी बीच अमेरिका की तरफ से भी कई मेडिकल से जुड़ी सामग्री आज सुबह भारत पहुंच गई है।

अमेरिका से जहाज शुक्रवार सुबह दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचा जिसमें 280 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और कुछ मेडिकल सुविधाओं से जुड़ा सामान था। अमेरिका से दी गई मदद पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अमेरिका को धन्यवाद किया। साथ ही अमेरिकी दूतावास ने भी ट्वीटर पर मेडिकल सामग्री की कुछ तस्वीरों के साथ जानकारी देते हए कहा मेडिकल सुविधाओं का पहला बैच भारत पहुंच गया है और दोनों देशों के बीच कि दोस्ती बताते हुए कहा हम कोरोना महामारी की लड़ाई एक साथ लड़ रहे हैं।

एएनआई के अनुसार, अमेरिका से भेजें गए जहाज में 400 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर , लगभग 10 लाख रैपिड कोरोना टेस्ट किट और अन्य मेडिकल सुविधाओं उपकरणों के साथ जहाज दिल्ली पहुंचा है। बता दें, अमेरिका जैसे और भी कई देशों ने भारत की मदद के लिए जल्द मेडिकल सुविधाएं भेजने को कहा है जिसमें रूस, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, जापान, रोमानिया जैसे कई देश शामिल हैं।