ममता बनर्जी आज तीसरी बार पश्चिम बंगाल की कमान संभालने जा रही हैं। ममता बनर्जी आज सुबह 10.45 बजे राजभवन के टाउन हॉल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी। बाकी विधायकों को गुरुवार और शुक्रवार को शपथ दिलाई जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख नेता शामिल होंगे, जिनमें प्रशांत किशोर भी शामिल हैं। उनके अलावा क्रिकेटर सौरव गांगुली, पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, वाम मोर्चे से विमन बोस, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई हैं, बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने ममता को लगभग 2 हजार वोटों से हराया है। साथ ही आपको बता दें कि ममता बनर्जी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रही हैं, लेकिन संविधान के अनुसार, अगले 6 महीनों में उनके लिए विधायक का चुनाव जीतना अनिवार्य है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ममता बनर्जी पहली बार वर्ष 2011 में मुख्यमंत्री बनी थीं। तब उन्होंने 34 वर्षों तक बंगाल में बचे वामपंथी को खत्म किया था। जिसके बाद, 2012 में टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया की 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची में जगह दी। इसके बाद 2016 में ममता दूसरी बार सीएम बनीं।