कोरोना की स्थिति देश में बदतर होती जा रही है और आंकड़े तेज़ी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र की हालत तो और भी ख़राब है, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में आज से 15 दिनों का मिनी लॉकडाउन लगा दिया है। ये मिनी लॉकडाउन 14 अप्रैल रात 8 बजे के बाद से 15 दिनों तक के लिए लागू रहेगा। जिस दौरान सिर्फ ज़रूरी सेवाएं ही जारी रहेंगी।  

इस मिनी लॉकडाउन का असर फिल्म और टेलीविजन जगत पर भारी पड़ेगा। क्योंकि पूरे राज्य में धारा 144 लागू रहेंगी। जिस वज़ह से फिल्म और टेलीविजन सीरियल की शूटिंग भी पूरी तरह से बंद रहेगी।

बता दें कि FWICE ने महाराष्ट्र सरकार को चिट्ठी लिखकर लॉकडाउन ना लगाने का निवेदन किया था। उन्होंने लिखा था कि पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ा गया था। लाखों मजदूरों, कलाकारों व टेक्नीशियनों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ गया था। लेकिन महाराष्ट्र की मौजूदा हालत को देखते हुए हैं सरकार ने मिनी लॉकडाउन की घोषणा की ।

ये बात किसी से भी नहीं छिपी है कि मनोरंजन जगत इस वक्त कोरोना की भारी चपेट में हैं। बॉलीवुड व टीवी सीरियल के कई सितारे कोरोना के संक्रमण में आ चुके हैं जिनमें आमिर खान, कैटरीना कैफ, विकी कौशल, आलिया भट्ट, अक्षय कुमार जैसे कलाकार शामिल हैं। वहीं कुछ कलाकारों ने कोरोनावायरस के चलते अपने मां-बाप को भी खो दिया है जिसके चलते कई सीरियल और फिल्मों की शूटिंग को बंद कर दिया गया थी। फिल्मों की रिलीज़ पर भी रोक लगा दी गई है। 'थलाइवी', 'चेहरे', 'सूर्यवंशी', 'राधे' जैसी फ़िल्मों की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। हालांकि मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में दर्शकों को थिएटर में जाकर फिल्में देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा।