भारत समेत पूरा विश्व एक बार फिर से कोरोना वायरस के दूसरी लहर की चपेट में आ गया है। इस के मद्देनजर बांग्लादेश सरकार ने देशभर में सोमवार से एक हफ्ते तक संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। बांग्लादेश के ढाका ट्रिब्यून अखबार के हवाले से बताया जा रहा है कि बांग्लादेश सड़क परिवहन मंत्री अब्दुल कादिर ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। शुक्रवार को बांग्लादेश में कोरोना के 6830 नए मामले सामने आए हैं जो कि 1 दिन में सबसे अधिक हैं। 


बांग्लादेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6,24,594 तक पहुंच गई है। सरकार की ओर से जारी की गई ताजा आंकड़ों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 9,155 हो गई है। जिसमें से 50 की मौत पिछले 24 घंटों में ही हुई है। इस से पहले बुधवार को कोरोना के 5358 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल मार्च में देश की महामारी के बाद एक दिन में सबसे अधिक है।


सोमवार को बांग्लादेश के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक 18-सूत्रीय निर्देश जारी किया, जिसमें संक्रमण की उच्च दर वाले हिस्सों में सभी सार्वजनिक समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसमें सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक सभी प्रकार के आयोजन को सीमित रखने का निर्देश दिया गया है। आदेश मेन यह भी कहा गया है कि बसों को 50 फीसदी की क्षमता के साथ ही चलानी होगी और उन सभी को सुरक्षा दिशा निर्देश का सख्ती से पालन करना होगा।