रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सेमीफाइनल बुधवार को खेला गया। भारतीय लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच खेले गए पहले सेमी फाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। 

शानदार बल्लेबाज़ी 

भारतीय टीम की बल्लेबाजी शानदार रही और 20 ओवरों में लेजेंड्स टीम 218 रन बना पाई। पिछले दो मैचों में खामोश रहा, वीरेंद्र सहवाग का बल्ला इस मैच में पुराने अंदाज में दिखा और वीरू (35 रन 17 गेंद) सचिन (65 रन 42 गेंद) के साथ मिल कर पहले विकेट के लिए 56 रनों को साझेदारी की और टीम को एक तेज तर्रार शुरुआत दी। 

जीत की दहलीज से पीछे रह गए वेस्ट इंडीज - 

219 रन जैसे विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत काफी तेज रही। ड्वेन स्मिथ (63 रन 36 गेंद) और नरसिंह देवनारायण (59 रन 44 गेंद) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन यह पारी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाई और वेस्टइंडीज की टीम 12 रनों से हार कर फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

फिर से पुराने रंग में दिखे सचिन और युवराज - 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की सबसे खास बात यह रहती है कि इस सीरीज में क्रिकेट प्रेमी अपने पुराने चहेते क्रिकेटरों को खेलते हुए देख सकते हैं। खेले गए सेमीफाइनल में जब सचिन ने अर्धशतकीय पारी खेली और युवराज सिंह अपने पुराने अंदाज में छक्के लगाते हुए दिखे। यह नजारा देखकर क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर अलग ही खुशी दिखी।

युवराज सिंह को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।