Motorola कंपनी ने 18 जून 2021 को एक तगड़ा फोन लॉन्च किया है। फोन Motorola Defy है जिसे Bullitt Group के साथ मिलकर बनाया गया है। कंपनी ने दावा करते हुए इस फोन को अब तक का सबसे मजबूत स्मार्टफोन बताया है। वहीं Motorola का कहना है कि यह फोन मिलिट्री ग्रेड जितना मजबूत है। Motorola Defy फोन IP68 वाटरप्रुफ रेटिंग के साथ लॉन्च किया गया है साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि इसे 1.5 मीटर गहरे पानी ने 35 मिनट तक रखा जा सकता है। इसके अलावा मोटरोला का दावा है कि यह फोन 6 फीट की ऊंचाई से बार-बार गिराने पर भी नहीं टूटेगा।


स्पेसिफिकेशंस


Motorola के इस स्मार्टफोन को 6.5 इंच HD+ डिस्प्ले के साथ मार्केट में लाया है। यह फोन डुअल सिम और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज के साथ आया है। वहीं इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से 512 GB तक किया जा सकता है। इस मजबूत फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दिया गया है। इसी के साथ फोन की अच्छी परफॉर्मेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 662 SoC प्रोसेसर दिया है। Motorola Defy Android 10 पर चलता और कंपनी ने दावा किया है जल्द Android 11 सर्पोट भी मिल जाएगा। इसे ब्लैक और

फोर्ज्ड ग्रीन कलर में खरीदा जा सकता है।


कैमरा


Motorola Defy में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है जिसका अपर्चर f/1.8 दिया गया है। दूसरा कैमरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है वहीं 2 मेगापिक्सल का ही एक मैक्रो सेंसर भी है। इसी के साथ सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरे दिया गया है। फोन की सेफ्टी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है।


कनेक्टिविटी,‌ बैटरी और कीमत


कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ड्यूल 4G VoLTE, जीपीएस+ग्लोनास, एनएफसी, यूएसबी टाइप सी वाटरप्रूफ पोर्ट ,वाई फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5mm ऑडियो का जैक शामिल हैं. बात करें बैटरी तो इस फोन में 20W TerboPower चार्जिंग के साथ 5000 mAh की बैटरी दी गई है। भारत में Motorola Defy की कीमत लगभग 29,000 रुपए है। वहीं कंपनी इस फ़ोन की बिक्री ग्राहकों के लिए अगले हफ्ते से शुरू कर देगी। साथ ही इस फोन के साथ 2 साल की वारंटी और सिक्योरिटी अपडेट दिया जाएगा।