इंडियन प्रीमियर लीग में खेले गए तीसरे मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराकर आईपीएल की शुरुआत जीत के साथ की है।


राणा और त्रिपाठी की शानदार पारी -

टॉस हारने के बाद कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। कोलकाता की शुरुआत काफी अच्छी रही। उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। पहला विकेट गिरने के बाद नितीश राणा(80 रन) और राहुल त्रिपाठी(53 रन) ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों की साझेदारी की। इन दोनों को बल्लेबाजी करते हुए देख एक वक्त ऐसा लग रहा था कि कोलकाता का स्कोर आराम से 200 के पार पहुंच जाएगा। राहुल त्रिपाठी के आउट होने के बाद एक के बाद एक विकेट गिरते रहे हैं और अंत में दिनेश कार्तिक(22 रन) की उपयोगी पारी की बदौलत कोलकाता 20 ओवरों में 187 रन बना पाई। 


हैदराबाद के लिए उनकी सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान रहे, जिन्होंने 4 ओवरों में 24 रन देकर कोलकाता के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 


पांडेय और बेयरस्टो की पारी, गई बेकार - 

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत काफ़ी खराब रही। उनके दोनों ओपनर बैट्समैन डेविड वॉर्नर (3रन) और रिद्धिमान साहा(7 रन) तीसरे ओवर में पवेलियन को लौट गए। हालांकि इसके बाद जॉनी बेयरस्टो(55 रन) और मनीष पांडे(61 रन) ने आक्रामक रुख अपनाया और हैदराबाद के लिए जीत की आस को बनाए रखा। दोनों के बीच 93 रनों की साझेदारी हुई। जॉनी बेयरस्टो के बाद हैदराबाद के खिलाड़ी भी एक के बाद एक आउट होते रहे। हालांकि आखरी में अब्दुल समद ने 3 छक्के लगाकर मैच में रोमांच बनाने की कोशिश जरूर की लेकिन टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा सके। 


कोलकाता के लिए सबसे सफल गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा रहे उन्होंने 4 ओवरों में 35 रन देकर चार खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। 


नितीश राणा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।