कोरोना वायरस की यह दूसरी लहर बेहद खतरनाक होती जा रही है। सुनील शर्मा, रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने रेल सेवाओं के परिचालन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। रेलवे बोर्ड ने साफ किया है कि अभी फिलहाल ट्रेनों को रोकने या उस पर पाबंदी लगाने का कोई भी प्लान नहीं है। 


चेयरमैन सुनील शर्मा ने कहा कि जो लोग यात्रा करना चाहते हैं उनके लिए ट्रेनों की कोई कमी नहीं है। मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि मांग के अनुसार ट्रेनें चलाई जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि इन महीनों में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या सामान्य देखी गई, हम जरूरत के अनुसार ट्रेनों की संख्या को बढ़ाएंगे। यात्रियों की संख्या में इजाफा होने की वजह से हम कोरोना से संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाले रिपोर्ट की मांग नहीं कर सकते। फिलहाल रेल सेवाओं को रोकने या कम करने का कोई प्लान नहीं है। 


उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में जिन यात्रियों के पलायन की बात कही जा रही है, वह पलायन नहीं बल्कि यह रेलवे के सामान्य यात्री हैं। सभी यात्री नाइट कर्फ्यू से बचने के लिए जल्द स्टेशन पहुंच जाते हैं जिसकी वजह से स्टेशन पर काफी भीड़ दिखाई दे रही है। ट्रेनों की आवाजाही रोकने या कम करने के लिए अभी कोई आधिकारिक तौर पर आदेश नहीं मिला है।