देश में कोरोना महामारी से बेकाबू हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश, झारखंड, ओडिसा और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें प्रधानमंत्री ने इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अन्य बातचीत के साथ राज्य में कोविड-19 की ताज़ा स्थिति पर चर्चा भी किया। इसकी जानकारी एक सरकारी सूत्र द्वारा मिली है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में जम्मू-कश्मीर और पांडिचेरी के उपराज्यपाल भी सम्मिलित थे।

इस बैठक में हुई सारी बातें के बारे में अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी तो नहीं मिल पाई है। लेकिन पीएम मोदी ने बैठक में सम्मिलित मुख्यमंत्रियों व उपराज्यपालों से चर्चा शुरू करने से पहले सभी राज्यों और जिलों के कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया है। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को उन जिलों के बारे में बताया गया जहाँ महामारी का प्रकोप सबसे ज्यादा है। जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद देश में एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 4,12,262 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले 2,10,77,410 बताए जा रहे हैं। वहीं मौत की आंकड़ों पर नज़र डाली जाए तो पूरे देश में बीते 24 घंटों में 3,980 लोगों की संक्रमण से मृत्यु हो गई हैं। जिसके बाद मृतकों की संख्या 2,30,168 रिकॉर्ड की गई है। इसके अलावा महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटका, केरला, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और राजस्थान उन 10 राज्यों की लिस्ट में सम्मिलित है जहाँ 1 दिन में सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में से 72.19 फ़ीसदी मामले दर्ज किए जा रहे हैं।