इंडिया का  त्योहार इंडियन प्रीमियर लीग :

इंडिया का त्योहार आईपीएल आज से सजने के लिए तैयार है। इस नए सीजन के शुरू होने में महज चंद घंटे ही बचे हुए हैं। पहला मुकाबला लीग की सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। कोरोना बीमारी के चलते इस टूर्नामेंट में कोई दर्शक मैदान के अंदर मौजूद नहीं रहेंगे। 

कोरोना महामारी के दौर में पूरा आईपीएल का आयोजन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (biobubble) में होगा। जहाँ कोरोना कि दूसरे लहर की वजह से पूरे देश में टेंशन का माहौल बना हुआ है। इसी बीच आईपीएल अपने सभी प्रशंसकों के लिए अगले 7 हफ्ते तक खुशी और रोमांच बनाए रखेगा, जहाँ सभी क्रिकेट प्रेमियों को बड़े बड़े छक्के, अविश्वसनीय फील्डिंग और जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिलेगी।

हालांकि यह आईपीएल पिछले सभी संस्करणों से अलग होगा क्योंकि कोरोना महामारी के बीच पहली बार इस लीग का आयोजन भारत में होने जा रहा है। पिछले साल इस लीग का आयोजन UAE में हुआ था। भारत में कोरोना अभी रोज अपने नए रिकॉर्ड बना रहा है, दूसरी लहर में संक्रमण से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा है। Biobubble में रहने के बावजूद भी खिलाड़ी संक्रमित हो रहे हैं, जो आईपीएल के लिहाज से सही संकेत नहीं है। 

जहाँ आईपीएल में सभी टीम एक दूसरे से मुकाबला करेगी वहीं दूसरी तरफ आने वाले सात हफ्ते आईपीएल खुद कोरोना से मुकाबला करता हुआ नजर आएगा। सभी खिलाड़ी और प्रशंसक उम्मीद यही करेंगे की इस आईपीएल पर कोरोना हावी ना हो और पूरा आईपीएल देखने को मिले।