भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों को संक्रमण की चिंता सता रही है। जिसके चलते भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ कुछ ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों ने आईपीएल को बीच में छोड़ दिया है। जबकि इस पर बीसीसीआई ने कहा कि खेल जारी रहेगा।

दिल्ली कैपिटल्स के रविचंद्रन अश्विन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को आईपीएल मैच जीतने के बाद ट्वीट किया, 'मैं कल (सोमवार) से इस सत्र के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूँ। मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उन्हें मेरी मदद की जरूरत है।' अश्विन ने आगे कहा, 'अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा। धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स।' उनके इस ट्वीट से साफ समझा जा सकता है कि उनके परिवार का कोई सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

अश्विन के अलावा ऑस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज़ गेंदबाज एंड्रयू टाई ने भी आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया है। इसका कारण उन्होंने भारत में बढ़ रहे कोरोना वायरस के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका बताई है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं। उन्होंने सोमवार को दोहा से 'सेन रेडियो' से कहा, 'इसके कई कारण हैं, लेकिन मुख्य कारण यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के लिए होटल में पृथकवास के मामले बढ़ गए हैं। पर्थ सरकार पश्चिम ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है।' टाई ने बताया कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है। उन्होंने कहा, 'मैंने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले उससे पहले ही रवाना हो जाऊं बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है। अगस्त से अब तक मैं सिर्फ 11 दिन बबल से बाहर रहा हूं और अब घर जाना चाहता हूं।'

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के केन रिचर्डसन और एडम जांपा ने भी निजी कारणों की वजह से आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है।

इस पर बीसीसीआई ने पीटीआई से कहा की आईपीएल जारी रहेगा कोई छोड़ना चाहता है तो उसमें कोई हर्ज नहीं।'

वहीं आरसीबी ने एक बयान में कहा, 'एडम जांपा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं और बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पूरी तरह से उनके साथ है और हर संभव मदद कर रहा है।'

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के मैच  6 शहरों में दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं। जहां लेग स्पिनर जांपा को डेढ़ करोड़ और रिचर्ड्सन को 4 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। वहीं ऐसी खबर आई है कि ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट पूरा होने पर अपने खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड विमान का इंतजाम कर सकता है। लीग में अभी ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी हैं। इनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच, कॉमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, माइकल लेटर और लीजा स्टालेकर भी यहीं हैं।