इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 2021 की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खेल किसी त्यौहार से कम नहीं है। बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से दर्शकों को भले ही स्टेडियम में आने की इजाज़त नहीं है लेकिन लोगों के मन में आईपीएल को लेकर उत्साह जरा सा भी फीका नहीं पड़ा है। 

आज होने जा रहे इस सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक दूसरे के आमने सामने खड़े होंगे। दोनों ही टीमों में बड़े हिटर की मौजूदगी से मुकाबला रोमांच से भरपूर होगा। मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी देखने को मिलेगी। वहीं विराट कोहली और ए बी डिविलियर्स भी रोयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मुक़ाबले की टक्कर के लिए तैयार है। इसके अलावा ईशान किशन और सूर्यकुमार जैसी बेहतरीन बल्लेबाजों के कंधों पर भी जिम्मेदारी होगी।

एक बार को मान लेते हैं कि मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर नाकाम रहा तो भी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या विरोधी टीम को पस्त करने के लिए तैयार बैठे होंगे। साथ ही टीम के पास तूफ़ानी बल्लेबाज़ पोलार्ड भी है, जो अपनी दमदार फील्डिंग के कारण टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शानदार प्रदर्शन करने और विरोधी टीम को पस्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन अगर एक तरफ से देखा जाए तो आरसीबी की टीम का कॉन्बिनेशन मुंबई इंडियंस जैसी ताकतवर नहीं है। ग्लेन मैक्सवेल पर टीम ने काफ़ी भारी भरकम राशि खर्च की है। वहीं न्यूजीलैंड की काइल जेमीसन को भी करोड़ों में तोल दिया गया है जबकि भारतीय विकेटों पर उनकी गेंदबाज़ी की परख अब तक नहीं हुई है।

ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा इस मैच में भी अपनी विरासत को बरकरार रख पाते हैं या विराट कोहली इस मैच के साथ अपनी नई विरासत की नीव रख जाते हैं।