न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज किया जा सकता है। चयनकर्ता फाइनल मुकाबले के लिए एक बड़ी टीम का ऐलान कर सकते हैं। यह फाइनल इंग्लैंड के साउथेंप्टन मैदान में 18 जून से 22 जून तक खेला जाना है।


टीम का चयन कुछ इस प्रकार का हो सकता है: टीम में पांच ओपनर, पांच मध्यक्रम के बल्लेबाज, नौ तेज गेंदबाज, पांच स्पिनर और तीन विकेटकीपर शामिल हो सकते हैं। cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ियों की संख्या इस बात पर भी निर्भर करेगी कि भारतीय टीम को फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। 

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी-मार्च में टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ी दिक्कत हार्दिक पांड्या का विकल्प खोजने में हो सकता है। 

 

सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो फिलहाल रोहित शर्मा शुभमन गिल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की टीम में जगह निश्चित मानी जा रही है हालांकि इसके अलावा आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ का नाम भी शामिल किया जा सकता है। 


तेज गेंदबाजों की बात करें तो फिलहाल जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की जगह पक्की मानी जा रही है। इसके अलावा हाल ही में चोट से उबरे मोहम्मद शमी भी अपनी जगह बना सकते हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया जा सकता है। स्पिनर के तौर पर जहां आर. अश्विन और अक्षर पटेल की जगह पक्की मानी जा रही है वहीं आईपीएल में चेन्नई के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हो सकती है।