अहमदाबाद । मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हराकर सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया । इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव कर केएल राहुल की जगह गेंदबाज टी नटराजन को शामिल किया था। 


जमकर बरसे विराट और रोहित

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले पावरप्ले में 60 रन जोड़े और भारत को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा शुरू से ही आक्रामक रूप में दिखाई दे रहे थे और इंग्लैंड के सभी बॉलरों की जमकर क्लास लगाई। शर्मा ने 64 रनों की मनमोहक पारी खेली। दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे कप्तान कोहली भी अपने साथी बल्लेबाज की इनिंग को एंजॉय कर रहे थे और स्ट्राइक रोटेट कर ज्यादा से ज्यादा गेंद रोहित को दे रहे थे। 

विराट कोहली इनिंग की पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक डटे रहे और 80 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि ऐसा बहुत कम देखा गया है कि वो शुरू से लेकर अंत तक खेले और शतक ना बना पाए।


भुवनेश्वर की स्विंग के सामने नाचते दिखे इंग्लिश बल्लेबाज

विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में उनके सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय भुवनेश्वर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बटलर और मलना के बीच 100 रनों से अधिक की साझेदारी जरूर हुई लेकिन वो टीम को जीत के दरवाजे तक नहीं ले जा पाए। शार्दुल ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर मैच का पूरा रुख भारत के तरफ मोड़ दिया और भारत अंत में ये मैच 36 रन से जीत लिया।