नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T-20मैच  में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1  की बराबरी पर ला खड़ा किया है ।

टॉस जीतकर भारत ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनके सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद जेसन रॉय (46 रन 35 गेंद) और डेविड मलान (24 रन 23 गेंद ) के बीच साझेदारी जरूर हुई, लेकिन भारतीय गेंदबाज लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे और इंग्लैंड की पारी को 164 रनों पे रोक दिया।

कोहली एंड किशन शो

165 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में के.एल राहुल के रूप में अपना पहला विकेट (0) खो दिया। इसके बाद  ईशान की तूफ़ानी बल्लेबाजी से इंग्लैंड की गेंदबाजी बह गई।   पूरी पारी कोहली(73 रन 49 गेंद) और ईशान(56 रन 32 गेंद) के नाम रही।  दोनों के बीच में 94 रनों की साझेदारी हुई जिसने भारत की जीत की राह और भी आसान कर दी।

सूर्य और ईशान का डेब्यू 

लंबे इंतजार और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सूर्य कुमार यादव और इशान किशन को भारतीय टीम में जगह मिली। पिछले मैच से दो बदलाव करते हुए भारत ने शिखर और अक्षर की जगह सूर्य और ईशान को प्लेइंग 11 में शामिल किया। 

रोचक जानकारियां

ईशान किशन भारत के तरफ से डेब्यू पे अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है। T20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक के मामले में विराट(26)  रोहित (25) को पीछे छोड़  पहले स्थान पर आ गए है।